top of page
Search

Untitled

Solo Art Show "RAGINI SINHA"


Visit-

https://colornspace.in/solo-show-ragini-sinha


उड़ान रंगों की -


रंग उड़ने-उड़ाने की जब बात होती है तो अनायास ही होली का त्योहार नज़रों के सामने अठखेलियां करने लगता है। इन दिनों होली का त्योहार करीब है तो ऐसे में रंगों की बात करना जायज़ भी है। भावनाओं की उड़ान अगर शबाब पर हो तो रंगो को धागों में बांध कर खुले आसमान में उड़ाने का एहसास ही किसी कलाकार को पतंग विषय पर काम करने को प्रेरित कर सकता है।


ऐसी ही एक वरिष्ठ कलाकार हैं "रागिनी सिन्हा"। रागिनी जी को मैं लगभग 30 वर्षों से करीब से जनता हूँ । उनका कला जीवन इससे भी वर्षों पुराना है। मैने उनकी मशरूम श्रृंखला के चित्रों को भी देखा है। अब नए श्रृंखला के साथ सफेद कैनवास पर पतंग और रंगों की अठखेलियां वाकई कलाकार को सुखद एहसास देता होगा। पतंग पर बारीक़ लकीरों से उकेरी गई मधुबनी चित्र की आभासी रचना पतंग के धागों सी प्रतीत होती है जो उनके चित्रों को नया आकर्षण प्रदान करती। है


8 मार्च से 23 मार्च तक रागिनी जी की एकल प्रदर्शनी का आयोजन करते हुए हमें प्रसन्नता हो रही है। संभवतः यह उनकी प्रथम ऑनलाइन एकल प्रदर्शनी है। मुझे पूरी उम्मीद है उनकी कृतियां दर्शकों को आकर्षित करेंगी। हम अपने सहयोगी Urbantaga और Yellowgreen के आभारी हैं।


धन्यवाद्


5 views0 comments

Recent Posts

See All
bottom of page